Friday 6 July 2018

DEEP PreVIEW : Fanney Khan

खूबसूरत ऐश्वर्या, इमोशंस और संगीत रहेंगे फिल्म की हाईलाइट

लगता है कि 'सीक्रेट सुपरस्टार' का एक और वर्जन आ रहा है। सपनों को जीने की कला, सफलता की ऊंचाइयां छूने को तमन्ना, गिरकर उठने की कहानी को दिखाने वाली ही एक फिल्म नजर आ रही है 'फन्ने खां'।
ट्रेलर से ही पूरी कहानी साफ है। टैक्सी चालक फन्ने खां (अनिल कपूर) की बेटी लता शर्मा (पीहू सैंड) सिंगर बनना चाहती है। गाती अच्छा है लेकिन शरीर से मोटी है। अनिल भी कभी मो. रफी की तरह सिंगर बनना चाहते थे लेकिन ऐसा कर नहीं सके। बेटी का नाम लता रखा और अपने अरमान पूरा करने का  ख्वाब देखने लगे।

पत्नी कविता शर्मा (दिव्या दत्ता) को अनिल की इस योजना में कोई यकीन नहीं है लेकिन फन्ने खां तो ठहरे फन्ने खां। अनिल बेटी को लता मंगेशकर के पुराने गानों की तरह गाने की कहते हैं लेकिन बेटी का मानना है कि आज के मॉडर्न दौर में पॉप संगीत की ज्यादा डिमांड है। कालेज में हूटिंग होने के बाद बेटी मशहूर पॉप सिंगर बेबी सिंह (ऐश्वर्या राय) की तरह दिखना-गाना चाहती है। फन्ने खां इससे सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि असली संगीत लता जी का ही था।
हालांकि फिल्म में बेबी सिंह को लता जी के पुराने गीतों को ही रिमिक्स करके गाते हुए दिखाया गया है। निर्देशक अतुल मंजरेकर ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि फन्ने खां का तर्क सही है। पुराने गीतों में जो बात थी वो आज के संगीत में नहीं। फिल्म में अधीर (राजकुमार राव) का भी दिलचस्प किरदार है। अधीर और फन्ने खां मिलकर बेबी सिंह का अपहरण करते हैं। योजना बनाते हैं कि फिरौती से जो पैसा आएगा उससे वे लता के सपनों को साकार बना सकेंगे। यानी फिल्म में कॉमेडी की भी भरपूर गुंजाइश है।
ट्रेलर देखने के बाद इमोशंस की इसमें भरमार नजर आती हैं। 'सीक्रेट सुपरस्टार' की तरह का ही क्लाइमैक्स मुझे इसमें नजर आ रहा है। संगीत दिया है प्रतिभाशाली अमित त्रिवेदी ने। संगीत अच्छा लग रहा है। पुराने गीतों को री-क्रिएट किया गया है जो देखने में अच्छा लग रहा है।

फिल्म पूरी तरह अनिल कपूर पर ही फोकस नजर आ रही है। वे इसके सहनिर्माता भी हैं। ऐश का रोल छोटा ही लग रहा है। फिर भी उनकी उपस्थिति फिल्म के स्टैंडर्ड को एकदम से उठा देती है। ऐश को इसमें से अलग करके देखें तो यह एक साधारण सा प्रोजेक्ट नजर आएगी। देखते हैं बाक्स आफिस पर जनता का रिस्पांस कैसा रहता है।



फिल्म का पहला गीत भी रिलीज हो गया है आनलाइन। आप भी देखिए। ऐश्वर्या क्या कमाल लग रही हैं-


International choreographer Frank Gatson Jr, who choreographs for Beyoncé and Usher, choreographs a song for #FanneyKhan... Here's #Mohabbat, featuring Aishwarya Rai Bachchan... Link:


- हर्ष कुमार सिंह 

(फिल्म 3 अगस्त 2018 को रिलीज हो रही है)

No comments:

Post a Comment