Monday 11 June 2018

DEEP PreVIEW : Dhadak

जहानवी कपूर के रूप में एक बड़ी स्टार की दस्तक

श्रीदेवी की बेटी जहानवी कपूर के रूप में बालीवुड को एक और बेहद चार्मिंग फेस मिलने जा रहा है। वे स्क्रीन पर आती हैं तो छा जाती हैं। उनके चेहरे में एक ग्लैमर है जो आप कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा या फिर दीपिका पादुकोण में देखते हैं। एक मासूमियत है जो आलिया भट्ट या श्रद्धा कपूर में नजर आती है। उनकी पहली फिल्म 'धड़क' के ट्रेलर को देखने के बाद तो यही लगा कि बालीवुड को एक और बड़ी स्टार मिल गई है।
11 जून को 'धड़क' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया और सबने महान श्रीदेवी की बेटी को पहली बार स्क्रीन पर देखा। इस फिल्म में उनके नायक ईशान खट्टर (शाहिद कपूर के सौतेले भाई) हैं। ईशान को हम कुछ महीने पहले 'बियांड द क्लाउड्स' में देख चुके हैं। ईशान प्रतिभाशाली हैं लेकिन उनमें स्टारडम नहीं नजर आता। वे बालक लगते हैं। 'धड़क' के तीन मिनट का ट्रेलर देखने के बाद यह तो लगा कि ईशान ने मजेदार काम किया है या उनका किरदार लोगों को भाएगा लेकिन वे जहानवी की खूबसूरती या उनकी दमदार उपस्थिति के सामने टिक पाएंगे इसमें शक है।



मराठी फिल्म 'सैराट' के इस रीमेक को करण जौहर ने निर्मित किया है और इसके निर्देशक शशांक खेतान हैं। 'सैराट' की सफलता में उसके संगीत का बहुत बड़ा योगदान था। बिना किसी बड़े बैनर या स्टारकास्ट की वह फिल्म पहली मराठी फिल्म बन गई थी जिसने 100 करोड़ का कारोबार कर डाला। फिल्म मुख्य रूप से ऑनर किलिंग के मुद्दे पर बनी थी। इसी कहानी को शशांक खेतान ने राजस्थानी परिवेश में बदल डाला है। जबकि 'सैराट' महाराष्ट्र की बैकग्राउंड पर ही आधारित थी।


राजस्थान की बैकग्राउंड आ जाने से फिल्म में भव्यता के रंग भर देना आसान हो गया। यही कारण है कि 'धड़क' का ट्रेलर एक बड़ी कमर्शियल फिल्म होने का इशारा करता है। वैसे भी करण जौहर जैसा नाम जुड़ गया तो फिल्म का स्केल तो बढऩा तय है ही।


संगीत भी लगता है कि 'सैराट' की तरह बनाया गया है। 'सैराट' का सबसे हिट गीत 'झिंग झिंग झिंग झिंगा' तो हू ब हू ले लिया गया है। यानी इस पर कोई समझौता नहीं किया गया। कमर्शियल लिहाज से यह सही कदम है। जब संगीत हिट था तो उससे छेड़छाड़ करने की क्या जरूरत है?


ट्रेलर में मुझे जो चीज सबसे ज्यादा खटकी वो है लीड कलाकारों का राजस्थानी अंदाज में डायलॉग बोलना। जहानवी बेहद ग्लैमरस नजर आती हैं। उन्हें डिजाइनर कपड़े पहनाए गए हैं पर वे थारे-म्हारे अंदाज में डायलाग बोलती हुई उतनी सहज नहीं लगी। 'सैराट' की हिरोईन बहुत ही साधारण और एक अनजान चेहरा थी। जबकि जहानवी के साथ श्रीदेवी व बोनी कपूर का नाम जुड़ा है।

हो सकता है कि लोग 'धड़क' में जहानवी को एकदम से स्वीकार न करें लेकिन उनकी स्क्रीन पर उपस्थिति जादुई है और उनमें बड़ी स्टार बनने की सारी खूबियां मौजूद हैं। वे पूरी तैयारी के साथ आई हैं और पारी लंबी खेलेंगी।
सैराट का ट्रेलर भी देखें


- हर्ष कुमार सिंह 
(फिल्म 20 जुलाई 2018 को रिलीज हो रही है।)

No comments:

Post a Comment